शिवनाथ विज्ञान महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति की बैठक संपन्न

राजनांदगांव। शासकीय शिवनाथ विज्ञान महाविद्यालय राजनांदगांव (छ.ग.) में दिनांक 21.04.2022 को संस्था के प्राचार्य डॉ. निर्मला उमरे के मार्गदर्शन एवं श्रीमती प्रज्ञा पंकज गुप्ता, अध्यक्ष जनभागीदारी समिति के मुख्य आतिथ्य में बैठक संपन्न हुई। संस्था प्राचार्य डॉ. निर्मला उमरे द्वारा जनभागीदारी अध्यक्ष श्रीमती प्रज्ञा पंकज गुप्ता का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया तथा जनभागीदारी समिति के सदस्य मधुकर बंजारी, अमित जंघेल, तौसिफ गोरी, मयंक सोनी, शिवम गढ़पायले, अब्दुल कादिर अंसारी, सागर ताम्रकार एवं भारत भूषण शर्मा का प्राध्यापकों द्वारा पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. एस.आर.कन्नोजे, सहायक प्राध्यापक प्राणीशास्त्र ने किया। सर्वप्रथम संस्था के प्राचार्य ने जनभागीदारी समिति की पिछली बैठक में प्रस्तावित विभिन्न कार्य के पूर्ण होने पर जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। जिसमें स्नातक स्तर पर बी.ए. एव बी.कॉम में 40-40 सीट तथा एम.एससी. गणित एवं रसायन में 20-20 सीट की वृद्धि, महाविद्यालय में उद्यान से लगा हुआ फलवाटिका हेतु बाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य, प्रशासनिक भवन के सामने क्रांकीटीकरण, नये भवन तक पहुंच मार्ग के लिए सी.सी. रोड का निर्माण तथा महाविद्यालय के पिछली भाग में बाउण्ड्रीवाल की मरम्मत कार्य सम्मिलित है। तत्पश्चात् महाविद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या में वृद्धि तथा 2022 में होने वाले नैक प्रत्यायन की द्वितीय चक्र को ध्यान में रखकर महाविद्यालय की विभिन्न आवश्यकताओं एवं समस्याओं की ओर पदाधिकारियों की ध्यान आकर्षण करते हुए कहा कि वाणिज्य संकाय में स्नातकोत्तर तथा कला संकाय में हिन्दी साहित्य, अर्थशास्त्र, इतिहास, समाजशास्त्र में स्नातकोŸार एवं विज्ञान संकाय में प्राणीशास्त्र, वनस्पतिशास्त्र एवं भौतिकशास्त्र में स्नातकोत्तर स्तर पर कक्षाएं संचालित करने एवं नये सेटअप के अनुसार प्राध्यापकों एवं कार्यालयीन स्टॉफ की पर्याप्त नियुक्ति कराने, महाविद्यालय में बाउण्ड्रीवाल मरम्मत कार्य, गार्डन सौंदर्यीकरण, शेड युक्त सायकल स्टैण्ड एवं वाहन पार्किंग, सूचना शेड निर्माण, प्रवेश द्वार पर नाम लेखन व मोनो, ग्रंथालय के लिए नये भवन का निर्माण तथा मुख्य प्रवेश द्वार का सौंदर्यीकरण सर्वसम्मति से पूर्ण कराने की अपेक्षा की।
महाविद्यालय जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती प्रज्ञा पंकज गुप्ता ने सभी समस्याओं एवं आवश्यकताओं संबंधी मांग को ध्यान में रखते हुए महाविद्यालयीन गेट निर्माण, सायकल स्टैण्ड, सूचना पटल निर्माण, काऊकेचर, पानी के जमाव को दूर करने हेतु डीपीसी, बाउण्ड्रीवाल मरम्मत कार्य को समिति द्वारा शीघ्र पूर्ण कराने की बात कही एवं शैक्षणिक स्तर पर स्नातकोŸार कक्षाओं के संचालन और प्राध्यापकों की नियुक्ति को शासन स्तर पर पूर्ण कराने की सहमति जतायी। बैठक उपरांत सभी पदाधिकारी एवं सदस्य ने महाविद्यालय का महाविद्यालय का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर जनभागीदारी समिति के सदस्यगण अमित जंघेल, तौसिफ गोरी, मयंक सोनी, शिवम गढ़पायले, अब्दुल कादिर अंसारी, सागर ताम्रकार, मधुकर बंजारी, भारत भूषण शर्मा एवं महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. ए.एन.माखीजा, डॉ. फुलसो राजेश पटेल, डॉ. एलिजाबेथ भगत, प्रो. परमेश्वर वर्मा, प्रो. शिवेन्द्र कुमार, प्रो. गुणवंता दास, श्रीमती सीमा ए.लाल, श्री परेश वर्मा उपस्थित थे। श्री अनिल चन्द्रवंशी, सहायक प्रध्यापक वाणिज्य ने जनभागीदारी समिति के पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति के लिए आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *