युवा शक्ति-राष्ट्रशक्ति- डॉ. कन्नोजे

राजनांदगांव। शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय, डोंगरगढ़ में दिनांक 12.08.2021 को अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर रासेयो के तत्वाधान में डॉ. के.एल. टान्डेकर, संस्था प्राचार्य के मार्गदर्शन एवं प्रो. भरत शिवारे, रासेयो अधिकारी के निर्देशन में डॉ. एस.आर.कन्नोजे, रासेयो अधिकारी, शासकीय शिवनाथ विज्ञान महाविद्यालय, राजनांदगांव का युवा शक्ति-राष्ट्र शक्ति विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।
डॉ. एस.आर.कन्नोजे ने रासेयो, स्वंय सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा शक्ति-राष्ट्र शक्ति है, उनमें असीम बल है वे राई को पर्वत व पर्वत को राई बनाने में सामर्थ रखते है। युवा अपनी ऊर्जा को पहचान कर सामाजिक बुराईयों को दूर करने व नवभारत के निर्माण में योगदान करने का आव्हान किया। युवाओं की साकारात्मक सोच ही देश व समाज को एक नई दिशा देगी। रासेयो निःस्वार्थ व सेवा भवना सिखाता है, मंच प्रदान करता है, युवाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर देता है। रासेयो के उद्देश्य, लक्ष्य, बैज, डायरी, नियमित व शिविर गतिविधि, रासेयो खेल, ए.बी.सी. प्रमाण-पत्र, गोदग्राम के बारे में विस्तार से स्वयं सेवकों बताया गया।
सभा को संबोधित करते हुए प्रो. भरत शिवारे, रासेयो अधिकारी व डॉ. आशा चौधरी, रासेयो अधिकारी ने टाइम बैंक योजना से जुड़कर वृद्धाओं की सेवा करने कहा, उनकी जरूरत को हर संभव पूरा करने कहा। समाज सेवा के माध्यम से अपने व्यक्तित्व का विकास करने की अपील की। इस अवसर पर महाविद्यालय के स्टॉफ व अधिक संख्या में रासेयो स्वयं सेवक उपस्थित रहें, अंत में हम होंगे कामयाब गीत गाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *